वाइट स्वान फाउंडेशन के बारे में

प्रशंसापत्र

  • "मेरी मां के अंदर मानसिक बीमारी को लेकर कलंक की कोई भावना नहीं थी," सुब्रोतो बागची, अध्यक्ष, वाइट स्वान फाउंडेशन

  • "किस तरह मेरी कहानी बेहतरी के लिए बदली," अमित पॉल, प्रौद्योगिकी सलाहकार


गिव फॉर मेंटल हेल्थ अभियान

यह मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े कलंक को रोकने के लिए हमारा वार्षिक अभियान है। मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता के विषय में ज्ञान की संभावनाओं को पोषित करने के लिए दान करें।

दान के सम्बन्ध में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल


वाइट स्वान फाउंडेशन का मुख्य काम एक ऐसे ज्ञान संग्रह को विकसित करना है जो विश्वसनीय, समावेशी और सुलभ हो। हमारी संरचित प्रक्रिया यह सुनिश्चित करती है कि हम अपने पाठकों तक अत्यंत प्रभावी तरीके से सबसे प्रासंगिक जानकारी पहुँचा सकें।विषय सूची विकसित करने की व्यापक प्रक्रिया जानने के लिए यहां क्लिक करें। कई सप्ताहों के विचार, चर्चा, उत्पादन और गुणवत्ता जांच के बाद हर लेख को प्रकाशित किया जाता है।

वाइट स्वान फाउंडेशन को दिए गये आपके दान का उपयोग इन तथ्यपूर्ण लेखों को विकसित करने के लिए किया जाएगा। आपका समर्थन हमारी मदद करेगा अपने प्रसार मंचों को स्थापित और मज़बूत बनाने में। वाइट स्वान फाउंडेशन के पास कई मंच हैं जिनके माध्यम से हमारे ज्ञान कोश का प्रसार किया जाता है। इनमें पोर्टल, समाचार पत्र, वीडियो कॉन्फ्रेंस, ईबुक, ऑनलाइन और ऑफलाइन अभियान शामिल हैं।

पोर्टल पर बेहतर खोज कार्यात्मकता से लेकर अधिक सहज रूप-रेखा और संरचना तक ऐसा बहुत कुछ है जो हम उभरती हुई तकनीकों की मदद से कर सकते हैं। आपके पैसे से हम हमारी तकनीकी क्षमताओं को उन्नत बना पाएंगे।

आपके दान की मदद से हम अपने इस ज्ञान कोश को मुद्रित रूप में उन असंख्य लोगों तक पहुँचाने में कामयाब होंगे जिनके पास इंटरनेट की सुविधा नहीं है ताकि वे इसका लाभ उठा सकें।

योगदान कौन दे सकता है?
गिव फॉर मेंटल हेल्थ अभियान में कोई भी योगदान दे सकता है। आप एक व्यक्ति, टीम या कोई संगठन हो सकते हैं। आप भारत या दुनिया के किसी भी हिस्से के निवासी हो सकते हैं। यदि आप हमारे काम और मानसिक स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में इसके कारण पड़ रहे प्रभाव को पसंद करते हैं तो हम चाहेंगे कि आप इस अभियान से जुड़ कर हमें अपना समर्थन दिखाएं। हम आशा करते है कि आप अपने दोस्तों और अन्य लोगों के साथ अपने विचार साझा करेंगे ताकि वे भी गिव फॉर मेंटल हेल्थ अभियान के साथ जुड़ सकें।

क्या मुझे कर में रियायत मिलेगी?
वाइट स्वान फाउंडेशन को दिया गया दान आयकर अधिनियम की धारा 80 जी के तहत आता है। वाइट स्वान फाउंडेशन को दिए गये दान का उचित लाभ दाता उठा सकते हैं।